health minister announced the date of corona vaccination from 14th January

मकर संक्रांति से पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन लगने की शुरुआत होने की संभावना, 11 जनवरी को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी:

नई दिल्ली – कोरोना वैक्सीन के पूरे देश में लगने की संभावना ने जोर पकड़ लिया है , 11 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, इस बैठक में इसमें वैक्सीनेशन ड्राइव की तैयारियों पर चर्चा होगी, राज्यों से उनकी जरूरतों को लेकर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे, पिछली 4 जनवरी को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि देश में 10 दिनों के अंदर ही वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू कर दी जायेगी. समझा जा रहा है कि आगामी मकर संक्रांति यानि 14 जनवरी से वैक्सीनेशन ड्राइव देशभर में शुरू कर दी जाएगी.

जैसा की स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया था कि पहले राउंड में 3 करोड़ हेल्थ वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स और हाई रिस्क वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जायेगी, इसके लिए देश के हर जिले में वैक्सीनेशन ड्राई रन कराया जा चुका है, उधर पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक केंद्र सरकार की तरफ से वैक्सीन के लिए कोई भी आधिकारिक पात्र कंपनी को नहीं मिला है, उन्होंने संभावना जताई कि आगामी 1-2 दिनों में आर्डर मिलने की संभावना है.

इस बीच, डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (DGCA) ने वैक्सीन के ट्रांसपोर्टेशन को लेकर गाइडलाइन जारी की है, इसके मुताबिक वैक्सीन को ड्राई आईस में बंद करके एयरक्राफ्ट से देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाया जाएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *